google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0
आजमगढ़उत्तर प्रदेश

विभिन्न सरकारी योजनाओं से संबंधित जिलाधिकारी ने किया समीक्षा बैठक

Bengali Bengali English English Hindi Hindi Marathi Marathi Nepali Nepali Punjabi Punjabi Urdu Urdu

संवादाता जगदम्बा उपाध्याय

No Slide Found In Slider.

आजमगढ़ । जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कल देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित आयुष्मान कार्ड, आशाओं का भुगतान, ओपीडी, जननी सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, पुरुष नसबंदी, अन्तरा व छाया ऐप की साप्ताहिक समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

समीक्षा के दौरान आयुष्मान कार्ड बनाने में धीमी प्रगति पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि जिन सीएचसी/पीएचसी पर आईटी किट उपलब्ध है, लेकिन आयुष्मान कार्ड नहीं बन पा रहा है, तो संबंधित सीएचसी/पीएचसी के सीएचओ, एमओआईसी एवं एसीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी करें और स्वयं मानिटरिंग करते हुए आयुष्मान कार्ड बनाने में तेजी लाएं।

इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने सीएचसी/पीएचसी के एमओआईसी से ओपीडी के बारे में जानकारी ली कि कितने मरीज आ रहे हैं। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि अभी आशाओं का जो भुगतान जो लंबित है, उसका भुगतान तत्काल कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने जननी सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, अन्तरा व छाया ऐप की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष कार्य में तेजी लाएं।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आईएन तिवारी, एसीएमओ, जिला क्षय रोग अधिकारी सहित संबंधित एमओआईसी उपस्थित रहे।

Tags

samachar

"ज़िद है दुनिया जीतने की" "हटो व्योम के मेघ पंथ से स्वर्ग लूटने हम आते हैं"
Back to top button
Close
Close