google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0
Uncategorized

इस गांव में दो दिन से किसी घर में नहीं बना खाना; बच्चे बिलबिला रहे हैं भूख से! वजह कम हैरान करने वाली नहीं है

Bengali Bengali English English Hindi Hindi Marathi Marathi Nepali Nepali Punjabi Punjabi Urdu Urdu

कमलेश कुमार चौधरी के साथ अनुराग दीक्षित की रिपोर्ट 

No Slide Found In Slider.

लखीमपुर खीरी। यूपी के एक गांव ऐसा है जहां पर दो दिनों से घरों में चूल्हे तक नहीं जले हैं। खाना  न बन पाने के कारण बच्चे भूख से बेहाल हो गए हैं। जिसने भी यह माजरा जाना वह सुनकर हैरान रह गया।

दरअसल चूल्हा न जलने की वजह गांव में पानी भरना है। हर साल की तरह इस बार भी बारिश के चलते गांव के घरों में पानी भर गया है। निकलने का रास्ता तक नहीं बचा है। जिससे यहां दिनों से घरों में खाना नहीं बना है। रविवार को ग्राम प्रधान ने जेसीबी लगाकर पानी निकास के लिए नाला खुदवाया है। 

कस्बे से हो कर जटपुरा जाने वाली सड़क के किनारे नाला बना था जिसमें दबंगों द्वारा पाट लिया गया था। बारिश के समय जल निकास की व्यवस्था न होने से घरों में पानी भर जाता है इस बार भी फिर वही समस्या खड़ी हो गई लोग दो दिन खाना नहीं बना पाए तो बच्चे भूख से बेहाल हो गए। बच्चों का किसी तरह पेट भरा।  इसकी शिकायत अधिकारियों से भी की गई, पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।  

ग्राम प्रधान से भी कई बार शिकायत की गई, पर नतीजा शून्य रहा। जब फिर बारिश हुई और घरों में पानी भर गया तो लोग रविवार की सुबह ग्राम प्रधान के घर पहुंचे और जल निकास की व्यवस्था कराए जाने की मांग की बताया कि 2 दिनों से खाना नहीं बना है बच्चे भूख के मारे बेहाल हैं।

प्रधान पति फुरकानउद्दीन ने ग्रामीणों की समस्या देख चौकी पुलिस को सूचना दी और पुलिस की मौजूदगी में जेसीबी बुलाकर नाला खोदवाना शुरू कर दिया।

Tags

samachar

"ज़िद है दुनिया जीतने की" "हटो व्योम के मेघ पंथ से स्वर्ग लूटने हम आते हैं"
Back to top button
Close
Close