google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0
बलौदा बाजार

कलेक्टर एएसपी ने किया संयुक्त निरीक्षण, विभिन्न शासकीय संस्थानों एवं सड़कों का लिया जायजा

Bengali Bengali English English Hindi Hindi Marathi Marathi Nepali Nepali Punjabi Punjabi Urdu Urdu

कस्तूरी साहू की रिपोर्ट 

No Slide Found In Slider.

बलौदाबाजार। कलेक्टर रजत बंसल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा भाटापारा नगर पहुंचकर विभिन्न शासकीय संस्थानों एवं सड़को का जायजा लिया। इस दौरान उन्होनें भाटापारा के ग्राम धुर्राबांधा में दुर्भाग्यपूर्ण हुए दुर्घटना को गंभीरता से लेते हुए दो टूक कहा कि गौठान राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता की योजना है। गौठानों से गरीब व्यक्तियों को सीधा लाभ मिलता है। जिले के किसी भी गौठानों में अतिक्रमण बर्दास्त नहीं की जायेगी। जो भी व्यक्ति गौठानों के निर्माण जैसे शासकीय कार्य में अवरोध उत्पन्न करेगा उसके विरूध्द नियमानुसार कड़ी दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी। 

सबसे पहले भाटापारा नगर के आउटर से खोखली बायपास का अवलोकन किया। इस दौरान मार्ग में अवरूध्द बने अंबुजा ट्रैक के संबंध में जानकारी हासिल की। साथ ही अंबुजा के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए एक सप्ताह के भीतर कार्य योजना लोक निर्माण विभाग के साथ मिलकर प्रस्तुत करने कहा है। उक्त मार्ग अंबुजा के ट्रैक आ जाने से प्रारंभ नहीं हो पा रहा है। जिसके चलते लोगों को नगर के बीच से ही जाना पड़ता है। जिससे नगर में परिवहन का दबाव अधिक रहता है। 

पुलिस प्रतिवेदन के आधार पर कलेक्टर ने नगर पालिका द्वारा बनाये गये नवीन बस स्टैण्ड जो कि वर्तमान में सब्जी बाजार के रूप में संचालित है उनका अवलोकन कर जायजा लिया। जिसमें एसडीएम भाटापारा को निर्देश देते हुए नवीन बस स्टैण्ड को शीघ्र ही प्रारंभ करने कहा गया है।

निरीक्षण के दौरान उन्होनें सिविल हॉस्पिटल में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पूर्व में दिए निर्देशों का पालन करने एवं व्यवस्थाओं को ठीक करने के लिए हॉस्पिटल के अधिकारी एवं कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया। उन्होनें कहा कि इसी तरह आप सभी मेहनत कर शत प्रतिशत सेवाएं हॉस्पिटल में देवें।

बीएमओ डॉ. राजेन्द्र कुमार महेश्वरी ने बताया कि विगत एक माह में ओपीडी की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। अब भाटापारा में फुल टाईम स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. कंवलजीत कौर की पदस्थापना की गई है। जो कि 24 घंटे अपनी सेवाएं दे रही है। आने वाले दिनों में एमरजेंसी सीजेरियन के सुविधा भी उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए हॉस्पिटल में आवश्यक विस्तार कार्य किए जा रहे है। 

कलेक्टर ने आज बलौदाबाजार अंतर्गत रिसदा उप स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर जायजा लिया। उक्त निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता, एसडीएम नरेन्द्र बंजारा, सीएमएचओ डॉ. एम.पी. महिस्वर सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।

कलेक्टर की अपील पर भाटापारा के गणमान्य नागरिकों ने 32 ट्रिप पैरा किया दान

कलेक्टर रजत बंसल के अपील पर आज भाटापारा नगर के गणमान्य नागरिकों ने 32 ट्रिप पैरा गौठानों में दान किया। इस दौरान गणमान्य नागरिकों ने कलेक्टर से मुलाकात कर पैरादान को बढ़ावा देने की बात कही। दान करने वालों में रूपचंद थरानी 5 ट्रिप, कैलाश कुमार बलानी 3 ट्रिप, जयराम रास 5 ट्रिप,सुरेश कुमार दावानी 2 ट्रिप,नरेन्द्र कुमार भोजवानी 3 ट्रिप, रोशन हबलानी 5 ट्रिप, अनील कुमार रोचलानी 3 ट्रिप, रूपेश किंगलानी 2 ट्रिप, संजय सबलानी 2 ट्रिप, रजीत कुमार 2 ट्रिप शामिल है। इस दौरान जिला खनिज न्यास के सदस्य सुनील माहेश्वरी भी उपस्थित थे।

Tags

samachar

"ज़िद है दुनिया जीतने की" "हटो व्योम के मेघ पंथ से स्वर्ग लूटने हम आते हैं"
Back to top button
Close
Close