google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0
सीतापुर

नमस्ते किया और मार दी गोली ; अजीब सा मामला पढ़कर आप भी चौंक जाएंगे

Bengali Bengali English English Hindi Hindi Marathi Marathi Nepali Nepali Punjabi Punjabi Urdu Urdu

दुर्गा प्रसाद शुक्ला की रिपोर्ट 

No Slide Found In Slider.

सीतापुर । शनिवार को इंटर के छात्र ने स्कूल में प्रिंसिपल को गोली मार दी। छात्र ने तीन गोलियां मारी। वह चौथी गोली तमंचे में लोड कर रहा था, तभी फायरिंग की आवाज सुनकर टीचर्स और छात्र आ गए। यह देखकर आरोपी मौके से भाग गया। प्रिंसिपल की हालत गंभीर है। उन्हें लखनऊ रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को स्कूल में मारपीट करने पर आरोपी छात्र को प्रिंसिपल ने डांट दिया था। इसी बात से वह नाराज था।

वारदात सदरपुर थाना क्षेत्र के आदर्श राम स्वरूप इंटर कॉलेज की है। शनिवार सुबह 8.30 बजे प्रिंसिपल राम स्वरूप वर्मा अपने रूम में बैठे हुए थे। तभी आरोपी छात्र गुरविंदर सिंह कौर कमरे में पहुंचा। पुलिस ने बताया, “गुरविंदर ने पहले प्रिंसिपल को नमस्ते किया। इसके बाद उसने तुरंत तमंचा निकाला लिया। यह देखकर प्रिंसिपल ने भागने की कोशिश की। तभी छात्र ने उन पर फायरिंग कर दी। प्रिंसिपल को कमर में पीछे की ओर तीन गोलियां लगी हैं। उनकी हालत गंभीर है।”

पुलिस ने बताया, ” तीन गोलियां मारने के बाद भी आरोपी छात्र चौथी गोली तमंचे पर लोड कर रहा था। फायरिंग की आवाज सुनकर टीचर्स दौड़कर पहुंच गए। यह देखकर आरोपी छात्र मौके से भाग गया। आरोपी की तलाश में कई टीमें लगाई गई हैं। वारदात का पता चलते ही आरोपी छात्र का परिवार भी घर बंद करके फरार हो गया है। उनका पता किया जा रहा है। आरोपी परिवार का इकलौता बेटा है। पिता किसान हैं।”

स्कूल के टीचर्स और छात्रों ने बताया कि शुक्रवार को स्कूल में प्रैक्टिकल फाइल चेक हो रही थी। इसी दौरान इंटर के ही एक अन्य छात्र रोहित से गुरविंदर का विवाद हो गया था। दोनों छात्रों में मारपीट हुई थी। इसके बाद गुस्से में गुरविंदर ने क्लास की कुर्सियां तोड़ दी थी। सूचना जब प्रिंसिपल राम सिंह वर्मा तक पहुंचे तो उन्होंने दोनों छात्रों को कमरे में बुलाया। वहां दोनों को फटकार लगाई। कहा था कि दोबारा ऐसा किया तो स्कूल से बाहर कर देंगे। बताया जा रहा है कि इसी दौरान प्रिंसिपल ने गुरविंदर को थप्पड़ मार दिया था।

वारदात के बाद स्कूल स्टाफ ने बताया कि शुक्रवार को जब प्रिंसिपल ने डांटा था तो गुरविंदर कमरे से बाहर आया तो उसने वहां खड़े स्टाफ से कहा था कि “प्रिंसिपल ने मुझे मारा है। कल मैं उन्हें गोली मार दूंगा।” प्रिंसिपल के परिजन ने भी कहा कि धमकी देने के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने ध्यान नहीं दिया। इसी वजह से यह वारदात हुई है।

जिस छात्र से विवाद हुआ था उसे पुलिस ने कस्टडी में लिया

वारदात के बाद पुलिस ने रोहित को कस्टडी में ले लिया है। रोहित से ही शुक्रवार को गुरविंदर का विवाद हुआ था। उधर, पुलिस ने बताया कि आरोपी गुरविंदर की उम्र 19 साल है। पहले भी वह स्कूल में विवाद कर चुका है।

Tags

samachar

"ज़िद है दुनिया जीतने की" "हटो व्योम के मेघ पंथ से स्वर्ग लूटने हम आते हैं"
Back to top button
Close
Close