google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0
औरंगाबादबिहार

क्विज कांटेस्ट कार्यक्रम में एसडीपीओ ने कहा, बेहतर शिक्षा सभी के लिए बहुत आवश्यक

Bengali Bengali English English Hindi Hindi Marathi Marathi Nepali Nepali Punjabi Punjabi Urdu Urdu

विरेन्द्र कुमार खत्री की रिपोर्ट

No Slide Found In Slider.

हसपुरा/औरंगाबाद। शिक्षा ही वह हथियार है जिसके सहारे हर मंजिल को प्राप्त किया जा सकता है। उक्त बातें औरंगाबाद जिले के हसपुरा नरसन रोड स्थित ड्रीम पैलेस के सभाकक्ष में बुधवार को एक्सिस यूनिवर्सल इंस्टीट्यूट हसपुरा के तत्वावधान में आयोजित क्विज कांटेस्ट कार्यक्रम को दीप जलाकर उद्घाटन करते हुए दाउदनगर एसडीपीओ कुमार ऋषिराज ने कहीं।

उन्होंने ने कहा कि बेहतर शिक्षा सभी के लिए जीवन में आगे बढ़ने और सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत आवश्यक है। साथ ही अच्छे शिक्षकों के ही निर्देशन में विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास संभव है।

गुप्ता मेहता चेरिटेबल ट्रस्ट के सचिव विकास कुमार रंजन और साहित्यकार प्रो.अलखदेव प्रसाद अचल ने कहा शिक्षक उस मार्ग के समान होते हैं,जो खुद तो वहीं रह जाते हैं, पर पथिकों को मंजिल तक पहुंचा देते हैं। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के इस दौर में ऐसे कार्यक्रम का महत्व अहम हो जाता है। संस्थान के संचालक विजय सिंह सैनी ने सभी अतिथियों और शिक्षकों को शॉल और मेमोंटो देकर सम्मानित किया।

क्वीज कांटेस्ट में क्लास सात से प्रथम वर्ष आईएसी एवं आईएसी द्वितीय वर्ष की छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इसमें क्लास सात के प्रथम, आईएसी द्वितीय और नवीं क्लास के छात्र-छात्राएं तृतीय स्थान प्राप्त की। सभी को पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया गया। कुंडल मेहता, विनोद कुमार शाक्य, गजेन्द्र शर्मा, समरेश कुमार उपस्थित थे। विकास राही, श्रींजय कुमार, मानसी कुमारी, आनंद कुमार, सोनू कुमार ने कार्यक्रम को सफल बनाने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Tags

samachar

"ज़िद है दुनिया जीतने की" "हटो व्योम के मेघ पंथ से स्वर्ग लूटने हम आते हैं"
Back to top button
Close
Close