google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0
अयोध्याउत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनकर तैयार ; रोज होती है आरती और होता है भजन 

Bengali Bengali English English Hindi Hindi Marathi Marathi Nepali Nepali Punjabi Punjabi Urdu Urdu

दुर्गा प्रसाद शुक्ला की रिपोर्ट  

No Slide Found In Slider.

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में कितने लोकप्रिय हैं इस बात का अंदाजा यूपी विधानसभा में लगातार उनकी दूसरी जीत बताती है। सीएम योगी प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में लोकप्रिय हैं। यहां तक कि लोग उन्हें भगवान मानने लगे हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का उनके समर्थकों ने मंदिर तक बनवा दिया है इतना ही नहीं उस मंदिर में वो हर रोज पूजा और आरती भी करते हैं। दरअसल, गोरखनाथ मठ के महंत को समर्पित एक मंदिर अयोध्या में बनाया गया है जहां लोग उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की पूजा कर सकते हैं।

अयोध्या के भदरसा गांव में प्रयागराज-अयोध्या राजमार्ग पर भरत कुंड के पास प्रसिद्ध राम जन्मभूमि मंदिर स्थल से 25 किलोमीटर दूर योगी आदित्यनाथ का योगी-मंदिर स्थित है। सीएम योगी को समर्पित इस मंदिर में श्रद्धालु उत्तर प्रदेश सीएम की मूर्ति की पूजा कर सकते हैं। योगी की मूर्ति उनके हाथों में धनुष और बाण लिए उन्हें उनके भगवा पोशाक में दिखाती है। यहां हर शाम मंदिर में पूजा-अर्चना की जाती है। इसके अलावा पूजा के लिए सीएम योगी को समर्पित भजन भी गाए जाते हैं।

प्रभाकर मौर्य ने करवाया मंदिर का निर्माण

दरअसल, मंदिर का निर्माण करने वाले प्रभाकर मौर्य ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों के लिए राम मंदिर बनवाया। इस तरह वह खुद के मंदिर के हकदार थे। प्रभाकर मौर्य ने कहा, “हमने उनके लिए एक मंदिर बनाया है जिसने हमारे लिए भगवान राम का मंदिर बनाया है।”

आपको बता दें कि सीएम योगी के कार्यकाल में राम मंदिर पर फैसला आया जिसके बाद तेजी से राम मंदिर निर्माण का कार्य जारी है।

Tags

samachar

"ज़िद है दुनिया जीतने की" "हटो व्योम के मेघ पंथ से स्वर्ग लूटने हम आते हैं"
Back to top button
Close
Close