Samachar Darpan 24

इंदौर की अतिथि प्रोफेसर ने स्टूडेंट्स को स्किल इंडिया का समझाया मह्त्व

ठाकुर के के सिंह की रिपोर्ट

फरह, मथुरा। इंदौर स्थित सिम्बोयसिस विवि की अतिथि प्रोफेसर डॉ नेहा गुप्ता ने कहा कि देश इस लिए पीछे है कि यहां का युवा जॉब खोजने वाला है, उसे जॉब देने वाला बनना चाहिए।

डॉ गुप्ता दीनदयालधाम स्थित पंडित दीनदयाल सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित सेमिनार में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि हमारे ऊपर मेड इन चाइना का ज्यादा ठप्पा लगा हुआ है यानी हम घरों में ज्यादातर चीजें ऐसी प्रयोग करते हैं जो चीन में बनी हुई हैं। उन्होंने कहा कि जिस दिन मेड इन इंडिया की वस्तुएँ विदेशों में छा जाएंगी, उसी दिन देश चीन और जापान से आगे निकल चुका होगा। यह सब काम देश का युवा कर सकता है। उन्होंने स्किल प्रोग्राम के तहत सिखाये जाने वाले कार्य भी छात्रों को बताये और उनको स्वयं का व्यवसाय अपनाने के लिए भी प्रेरित किया। इस मौके पर कालेज के प्रिन्सिपल हरेंद्र सारस्वत और अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

इसके बाद फरह स्थित धन्वंतरि एजुकेशनल इंस्टिट्यूट में भी उन्होंने एक सेमिनार में भाग लिया और स्नातक के छात्रों को स्किल इंडिया से परिचित कराते हुए इसे देश हित में अपनाने के लिए आग्रह किया ।

इस मौके पर कालेज सचिव प्रियंक सारस्वत, प्रभारी दिलीप शर्मा, लेक्चरर भरत गोयल, सूर्यांश, विवेक मिश्रा, रामचरण दीक्षित, वीरेंद्र, अनिल, सचिन, सविता, भोला, श्याम, नरेंद्र आदि मौजूद रहे।

samachar

"कलम हमेशा लिखती हैं इतिहास क्रांति के नारों का, कलमकार की कलम ख़रीदे सत्ता की औकात नहीं.."

Exit mobile version