google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0
उत्तर प्रदेशदेवरिया

15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों का हुआ टीकाकरण

Bengali Bengali English English Hindi Hindi Marathi Marathi Nepali Nepali Punjabi Punjabi Urdu Urdu

मोहन द्विवेदी की खास रिपोर्ट

No Slide Found In Slider.

देवरिया। जनपद के सलेमपुर तहसील अंतर्गत विभिन्न विद्यालयों में आज 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को कोविड-19 से बचाव हेतु बच्चों का टीकाकरण हुआ।

इस क्रम में आज नगर के जी.एम.एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेंट जेवियर्स स्कूल, सेंट पॉल स्कूल, राजकीय इ.का. कौडिया मिश्र, हुसैन इ.का. नवलपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर में टीकाकरण हुआ।

जी.एम.एकेडमी सलेमपुर में टीकाकरण कार्य कर रहीं एएनएम प्रिया राय ने बच्चों को कोविड-19 से बचाव हेतु टीका लगाना शुरू किया तो बच्चों ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए फेसमास्क लगाकर स्वयं एक दूसरे से दूरी बनाकर पंक्तियों में हो गए और हंसी-खुशी से टीके लगवाए। यही स्थिति सेंट जेवियर्स स्कूल, सेंट पॉल पब्लिक स्कूल, हुसैन इ.का. नवलपुर, राजकीय इ.का. कौड़ियां मिश्र, आदि विद्यालयों पर भी दिखी।

सलेमपुर की उपजिलाधिकारी एवं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गुंजन द्विवेदी स्वयं सभी स्थानों पर जाकर टीकाकरण कार्यक्रम का जायजा लीं एवं आवश्यकतानुसार निर्देश भी दीं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सलेमपुर के अधीक्षक डा.अतुल कुमार ने बताया कि सरकार के आदेश एवं निर्देश के अनुसार 15-18 आयु वर्ग के सभी बच्चों को टीकाकरण अभियान चल रहा है, जिसे शीघ्र ही पूर्ण कर लेने का लक्ष्य है। इस काम में सभी विद्यालयों के प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य तथा सभी एएनएम कुसुम, कंचन, अर्चना, प्रिया आदि सभी स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग प्रशंसनीय है।

Tags

कार्यकारी संपादक

कार्यकारी संपादक
Back to top button
Close
Close