google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0
नेपाल

नेपाल के अधिकारियों के साथ भारत के विधानसभा चुनावों को लेकर अहम बैठक में जानिए क्या तय हुई रणनीति

Bengali Bengali English English Hindi Hindi Marathi Marathi Nepali Nepali Punjabi Punjabi Urdu Urdu

मिश्रीलाल कोरी की रिपोर्ट

No Slide Found In Slider.

नेपालगंज। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से पूरा कराने के लिए रविवार को एसएसबी की 66वीं बटालियन हेडक्वार्टर दोमुहानघाट नौतनवां में भारत और नेपाल के उच्चाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें चुनाव के दौरान आपसी सामंजस्य बनाकर गड़बड़ी पैदा करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई करने, सूचनाओं के आदान-प्रदान एवं अपराध व अपराधियों पर लगाम लगाने पर सहमति बनी। बैठक के दौरान भारत-नेपाल की खुली सीमा को देखते हुए संवेदनशील रास्तों पर कड़ी नजर बनाए रखने, उन रास्तों से अराजक तत्वों एवं घुसपैठियों, जाली करंसी, अवैध शराब, मादक पदार्थ एवं अवैध असलहों पर कड़ाई से रोक लगाए जाने पर मंथन हुआ।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में जिलाधिकारी महराजगंज सत्येंद्र कुमार ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी संवेदनशील मुद्दों पर नेपाल के अधिकारियों से बातचीत हुई है। चुनाव के दौरान संवेदनशील रास्तों पर बैरियर एवं पेट्रोलिंग पार्टियों की तैनाती करने के साथ नेपाल सीमा पर मादक पदार्थों व मानव तस्करी की तस्करी पर पूरी तरह से लगाम लगाने एवं दोनों देशों के वांछित अपराधियों पर नकेल कसने के लिए बातचीत कर आपसी सहमति तैयार की गई है। सीमा पर अवैध गतिविधियों पर पूरी तरह से लगाम लगाने के लिए नेपाल के अधिकारियों ने पूरा सहयोग व सुरक्षा देने पर सहमति जताई है।

नेपाल के नवलपरासी जिले के सीडीओ जोरा सिंह माझी व रूपंदेही जिले के सीडीओ कमल प्रसाद पांडे ने कहा कि भारत में होने वाले चुनाव को देखते हुए शांति, सुरक्षा व सहयोग के लिए नेपाल प्रतिबद्ध है। चुनाव के दौरान कोई भी गड़बड़ी न हो, इसके लिए नेपाल की सुरक्षा एजेंसियां भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से सामंजस्य बनाकर पूरी तरह

Tags

samachar

"ज़िद है दुनिया जीतने की" "हटो व्योम के मेघ पंथ से स्वर्ग लूटने हम आते हैं"
Back to top button
Close
Close