google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0
प्रयागराज

शाइन सिटी जमीन घोटाले मे चला हाईकोर्ट का हंटर, ईडी से जबाव तलब मचा हड़कंप

राम जनम यादव की रिपोर्ट 

इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ED) से शाइन सिटी इन्फ्रास्ट्रक्चर कम्पनी द्वारा करीब 60 हजार करोड़ की ठगी के मामले में जवाब तलब होने पर ईडी के उच्च अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। आनन फानन मे ईडी ने शाइन सिटी कम्पनी के सभी ठिकानों (कंपनी की आफिसों तथा कम्पनी के सीमडी राशिद/आसिफ के निजी मकानों) पर कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है।

ईडी ने शाइन सिटी कम्पनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, और गिरफ्तारी के लिए सरगर्मी से एसोसिएटों के ठिकानों पर छापे भी मारे जा रहे हैं। कंपनी के सभी खातों की लेन देन संबंधित जांच शुरू हो चुकी है। इसके अतिरिक्त कंपनी के विरुद्ध चल रही जांच में उन सभी लोगों को सहयोग करने के लिए कहा गया है जो इस स्कैम मे अपनी रकम गंवा चुके हैं।

प्रवर्तन निदेशालय ने उन सभी लोगों को एक लेटर भी भेजना शुरू कर दिया जो इलाहाबाद हाईकोर्ट की पहली रिट पिटीशन में पेटीशनर हैं या जिन्होंने देश के किसी भी थाने में इस धोखाधड़ी के विरुद्ध कम्पनी पर FIR दर्ज करवाया है।

शाइन सिटी स्कैम यूनियन का कार्य देख रहे बिजलेश केसरी ने कहा कि जो लोग कम्पनी से सांठगांठ कर समाचार पत्रों मे यूनियन के कार्यकरताओं के खिलाफ लिखकर बदनाम कर रहे थे उनके मुंह पर हाईकोर्ट का करारा तमाचा लगा है।

बिजलेश केसरी ने यूनियन के साथियों से अपील की है कि अब मंजिल दूर नहीं है,बहुत जल्द हम अपनी जीत का जश्न मनाएंगे।

Tags

News desk

हमारे साथ जुड़े रहने के लिए हमारा मोबाइल एप डाउनलोड करें - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.newswp.samachardarpan24
Back to top button
Close
Close