google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0
जालौनरामपुरा

5 दिसंबर को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह प्रायोजित

आकाश राठौर की रिपोर्ट

रामपुरा। विकासखंड रामपुरा परिसर में होंगे सामूहिक विवाह खंड विकास अधिकारी संदीप कुमार यादव ने जानकारी देते हुए बताया है कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का वृहद कार्यक्रम 5 दिसंबर को सुबह 10:00 बजे से प्रारंभ होंगे।

उन्होंने बताया कि गरीब पुत्रियों के विवाह संपन्न कराकर मुख्यमंत्री द्वारा चलाई जा रही है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में पंजीकरण के लिए ये अभिलेख आवश्यक हैं, जैसे कन्या का आधार कार्ड और शैक्षिक प्रमाण पत्र यदि शिक्षित है तो कन्या के बैंक पासबुक की छायाप्रति कन्या के दो रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो आए एवं जाति प्रमाण पत्र तहसील द्वारा निर्गत कन्या अथवा माता-पिता का वर का आधार कार्ड एवं दो फोटो रंगीन तथा शिक्षित होने की दशा में शैक्षिक प्रमाण पत्र जरूरी होना चाहिए।

मुख्यमंत्री समुदाय में कन्या के खाते में 35000 की धनराशि एवं 10000 का उपहार दिया जाएगा । मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में पंजीकरण हेतु अपने ग्राम पंचायत के सचिव अथवा खंड विकास अधिकारी कार्यालय में सीधा संपर्क कर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

खंड विकास अधिकारी संदीप कुमार ने रजिस्ट्रेशन की तारीख शासन की मंशा अनुसार 30/11/ 2021 तक निर्धारित की गई है। समाचार के जरिए व्हाट्सएप एवं सचिव को निर्देशित करते हुए कहा है कि कोई भी गरीब परिवार की पुत्री या इस कल्याणकारी योजना से वंचित ना हो सके।

Tags

samachar

"ज़िद है दुनिया जीतने की" "हटो व्योम के मेघ पंथ से स्वर्ग लूटने हम आते हैं"
Back to top button
Close
Close