Uncategorized

उन्नाव सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने -40- प्रशिक्षार्थीर्यो को दिए प्रमाण पत्र

रामशरण कटियार की रिपोर्ट

 

उन्नाव : आज दिनांक 31.07.2021 को जनपद में एक वर्षिय डिप्लोमा ऑफ एग्रीकलचर सर्विसेज फॉर इनपुट डीलर्स का डिप्लोमा कोर्स पूर्ण होने पर 40 प्रशिक्षार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेल के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेल ने बताया कि किसानों को अधिक से अधिक मात्रा में आधुनिक तकनीक का प्रयोग कर कृषि क्षेत्र में किसानों को लाभान्वित करने के बल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों की इस आधुनिक तकनीक से खेती करने के लिए प्रेरित किया जाएगा

जिससे कि खेतों में अधिक उपज पैदा की जा सके। और इसका दायित्व कृषि निवेश विक्रेताओं का भी है।उप कृषि निदेशक तिवारी के द्वारा अपने वक्तव्य में सभी विक्रेताओं को व्यापार की समुचित जानकारी होने एंव तकनीकी रूप से किसानो को जागृत करने का आवाहन किया।

जनपद के जिला कृषि अधिकारी कुलदीप मिश्रा द्वारा सभी कृषि निवेश विक्रेताओं को उनके व्यापार हेतु शुभकामनायें प्रदान की गयी एंव इस योजना के सफल संचालन करने के लिये फैसिलिटेटर का भी आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर जनपद के जिला कृषि रक्षा अधिकारी विकास शुक्ला व देसी योजना के प्रशिक्षक डी० पी० सिंह भी उपस्थित रहें।जिला कृषि अधिकारी कुलदीप मिश्रा ने बताया कि किसानों को अधिक से अधिक खेती करने के लिए तकनीकी सुविधाएं दी जाएंगी। इस कार्यक्रम में और कई अधिकारी गण मौजूद रहे।

Back to top button
Close
Close