प्रयागराज

एसटीएफ के हत्थे चढ़े टीजीटी परीक्षा में नकल कराने वाले सरगना समेत तीन सदस्य

मोहम्मद आरिफ की रिपोर्ट

 

प्रयागराज: एसटीएफ की प्रयागराज फील्ड इकाई ने शनिवार को टीजीटी परीक्षा 2016 में नकल कराने वाले गिरोह के सरगना एवं साल्वर समेत तीन सदस्यों को वाराणसी के कोतवाली नगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया। पकड़े गये आरोपितों के कब्जे से 2200 रूपये नगद एवं अन्य दस्तावेज बरामद किया है।

 

उक्त जानकारी देते हुए एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार पाण्डेय ने बताया कि जौनपुर जिले के बरसठी थाना क्षेत्र के पिलकथुआ गांव निवासी अशोक कुमार पाल शहर के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में बघाड़ा में रहता है। इसका सहयोगी साल्वर आजमगढ़ जिले के मेंहनगर थाना क्षेत्र के बवनी कला गांव निवासी रविन्द्र चैरसिया एवं जौनपुर जिले के सराय ख्वाजा थाना क्षेत्र के हमजापुर निवासी सुनील कुमार पाल अभ्यार्थी है।

गिरोह के सभी सदस्यों को वाराणसी के कोतवाली नगर क्षेत्र में स्थित श्री बल्लभ विद्यापीठ बालिका इण्टर कालेज से शनिवार दोपहर बाद गिरफ्तार किया गया। सभी के खिलाफ इसी थाने से विधिक कार्रवाई की जा रही है। गिरोह के सभी सदस्य प्रयागराज शहर के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में रहतें है।

नीरज ने बताया कि प्रशिक्षित स्नातक जीव विज्ञान शिक्षक टीजीटी परीक्षा 2016 बालक वर्ग की परीक्षा के अन्तर्गत लिखित परीक्षा आयोजित की जा रही है। इस सम्बन्ध में गिरोह के सदस्य अभ्यार्थियों को बहला-फुसलाकर धन उगाही का प्रयास करने, परीक्षा में साल्वर उपलब्ध कराने और प्रश्न पत्र लीक कराने वाले तत्वों को चिन्हित कर उनके खिलाफ विरूद्ध प्रभारी कार्यवाही करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक नवेन्दु कुमार अपनी टीम के साथ लगे हुए थे।

मुखबिर की सूचना पर प्रयागराज फील्ड इकाई के उप निरीक्षक अनिल कुमार सिंह एवं उनकी टीम ने उक्त गिरफ्तारी की। गिरोह के सदस्यों के कब्जे से एक प्रवेश पत्र, एक बुकलेट, ओएमआर शीट, तीन आधार कार्ड, एक मोबाइल, तीन एटीएम, एक वाहन चालक लाइसेंस एवं 2200 रूपये बरामद किया।

Back to top button
Close
Close