google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0
दिल्लीदेश

सोमवार से लौट आएगी दिल्ली की सड़कों पर चहलकदमी

परवेज़ अंसारी की रिपोर्ट

दिल्ली सरकार की तरफ लॉकडाउन में सोमवार से लॉकडाउन में ढील की घोषणा के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के पुलिस के साथ बैठक की।

उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को कोरोना के दौरान जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों से मिलने व मुआवजा चेक परिजनों को वितरित करने का निर्देश दिया।

दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि बैठक में पुलिस की तैयारियों की समीक्षा की। सोमवार से लॉकडाउन में ढील के बाद सड़कों व बाजारों में भीड़ बढ़ेगी। इस दौरान कोविड-19 नियमों का लोगों से पालन कराया जाए। इसके लिए एक रोड मैप भी तैयार किया गया।

सीपी ने कहा कि भीड़ वाली जगहों पर पुलिस को भी अपनी मौजूदगी बढ़ानी होगी। लोगों को कोरोना नियमों के प्रति जागरूक करेंगे। साथ ही जो लोग नियमों को तोड़ेगे उन पर कार्रवाई करेंगे।

बाजारों, सब्जी मंडी, व शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने के लिए एमडब्ल्यूए, आरडब्ल्यूए व्यापारी संघों के जिम्मेदार लोगों के साथ बैठक करें। डीडीएमए के आदेशों और प्रावधानों से उन्हें अवगत कराएं। दुकानदारों को अपने स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने पर जोर दें। 

सीपी ने यह भी निर्देश दिए कि साप्ताहिक बाजार खुले मैदान में लगें, जहां रेहड़ी-पटरी पर विक्रेता एक दूसरे से पर्याप्त दूरी पर हो। इसके अलावा उन्होंने अपराध की स्थिति पर भी चर्चा की।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में ढील के साथ भीड़ में असामाजिक तत्व भी सक्रिए हो जाएंगे। ऐसे में पुलिस को और ज्यादा सक्रिय होकर असामाजिक तत्वों से निपटना होगा। स्ट्रीट क्राइम पर लगाम लगानी होगी। 

Tags

Newsroom

"ज़िद है दुनिया जीतने की" ----------------------------------------------------------- आप हमारी खबरों से अपडेट रहने के लिए इस लिंक से हमारा मोबाइल एप डाउनलोड करें- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.newswp.samachardarpan24
Back to top button
google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0    
Close
Close