google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0
उत्तरप्रदेशराजनीति

यूपी में सियासी हलचल तेज ; होगा मंत्री मंडल का विस्तार या फिर और कोई बड़ा फेरबदल

अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट

अभी पिछले सप्ताह भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने तीन दिन का लखनऊ दौरा किया था। इस दौरान वे दोनों उप मुख्यमंत्री और मंत्रियों के साथ अलग-अलग मिले थे। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के साथ उन्होंने बंद कमरे में लगभग आधे घंटे तक बात की। इसके बाद डॉक्टर दिनेश शर्मा के मुलाकात हुई और फिर एक-एक करके सीनियर मंत्रियों से मिले। तभी से कयासों का दौर जारी है, हालांकि लखनऊ से जाने से पहले बीएल संतोष ने ट्वीट कर योगी सरकार के कामकाज की तारीफ की थी। 

योगी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह शनिवार को लखनऊ पहुंचे। देर शाम उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल के साथ बैठक की। रविवार को गृह जनपद बिहार के मोतिहारी रवाना होने से पहले वह दिन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाकात करेंगे। 

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष द्वारा तीन दिनी प्रवास के दौरान किए गए मंथन और विचार-विमर्श की झलक प्रदेश भाजपा की तैयारियों में दिखने लगी है। शनिवार को भाजपा ने अवध, काशी, गोरखपुर, ब्रज और पश्चिम क्षेत्र के पदाधिकारियों की हुई। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि राज्य में 2014 से ही भाजपा विजय रथ पर सवार है। यह रथ रूकना नहीं चाहिए। 2022 के चुनाव में 2017 से कम बर्दाश्त नहीं है। 

स्वतंत्र देव ने पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि कोरोना से काल की भेंट चढ़े लोगों व कार्यकर्ताओं के घर जाएं। उनके परिजनों को ढांढस बंधाते हुए फिर से मुख्यधारा में जोड़ने का काम करें। अवध क्षेत्र की बैठक प्रदेश मुख्यालय में हुई जबकि अन्य क्षेत्रों की बैठक वर्चुअल की गई। 

जरूरतमंद की सेवा ही भाजपा का मूल स्वरूप

 स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पार्टी की जीत ही कार्यकर्ताओं की जीत है। जनसंघ के समय से ही कार्यकर्ता निर्माण ही भाजपा के केंद्र में रहा है। सेवा ही संगठन के तहत जरूरतमंद की सेवा ही भाजपा का मूल स्वरूप है। जुलाई तक सेवा कार्यक्रमों तक निरंतर जारी रखना है। पोस्ट कोविड मरीजों की मदद के लिए सहायता केंद्र संचालित करने को कहा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य को भ्रष्टाचार तथा अपराधमुक्त बनाने का कार्य किया है। जनता के बीच सरकार की उपलब्धियों को ले जाएं। 

भाजपा सूत्र राधा मोहन सिंह की राज्यपाल व विधानसभा अध्यक्ष से होने वाली इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बता रहे हैं। वहीं रविवार को स्वतंत्र देव सिंह बरेली में रहेंगे। वह वहां शाम चार बजे पहुंचेंगे और दिवंगत विधायक केसर सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। इसके साथ ही संगठन के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल रविवार को कानपुर जाएंगे। वह वहां पर भाजपा कानपुर क्षेत्र की बैठक को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि प्रदेश भाजपा ने इस समय भाजपा की क्षेत्रवार बैठकें शुरू की है।

शनिवार को अ‌वध क्षेत्र की बैठक प्रदेश मुख्यालय में हुई। इसके बाद काशी, गोरखपुर, ब्रज और पश्चिम क्षेत्र की बैठकें वर्चुअल की गईं। देर शाम राधा मोहन सिंह के राज्यपाल से मिलने की सूचना सोशल मीडिया में वायरल होने के के बाद लोग अपने अपने तरीके से इस मुलाकात के मायने निकालने में जुटे रहे।

Tags

Newsroom

"ज़िद है दुनिया जीतने की" ----------------------------------------------------------- आप हमारी खबरों से अपडेट रहने के लिए इस लिंक से हमारा मोबाइल एप डाउनलोड करें- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.newswp.samachardarpan24
Back to top button
google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0    
Close
Close