google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0
अपराध

दिनदहाड़े गोली मारकर की हत्या हत्या क्षेत्र में फैली सनसनी

विवेक चौबे के रिपोर्ट

गुमला:झारखंड में तोरपा के विधायक कोचे मुंडा के साले संतोष मुंडा की हमलावरों ने शुक्रवार सुबह ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी। वारदात गुमला जिले के बसिया अनुमंडल मुख्यालय स्थित पावरग्रिड के पास सुबह लगभग सात बजे हुई। संतोष को हमलावरों की पांच गोलियां लगीं जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद तोरपा विधायक कोचे मुंडा अपनी ससुराल पहुंचे और मामले की जानकारी ली। इस वारदात से क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है। बताया जाता है कि संतोष मुंडा (30) बसिया में अपना नया पेट्रोल पंप बनवा रहा था। वहां से रोज सुबह वह टहलने जाया करता था।

शुक्रवार की सुबह भी वह सुबह-सुबह घूमने निकला था। इसी दौरान घात लगाए हमलावरों ने उसी के खेत में उस पर गोलियां बरसाईं। गोलियां लगते ही संतोष वहीं गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई। सुनसान स्थान होने के कारण अपराधियों के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

जमीन विवाद हो सकता है कारण : एसडीपीओ

विधायक कोचे मुंडा की ससुराल बसिया स्थित मुंडा टोली में है। घटना की सूचना मिलते ही तोरपा विधायक कोचे मुंडा वहां पहुंचे और पुलिस से घटना के बारे में पूछताछ की। घटनास्थल पर मौजूद एसडीपीओ विकास आनंद लागुरी ने बताया कि इस हत्याकांड के पीछे जमीन विवाद से इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि पुलिस हर बिंदु पर गहन जांच कर रही है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही हत्याकांड का खुलासा कर लिया जाएगा।

पिता ने रिश्तेदारों पर ही हत्या की आशंका जताई

मृतक के पिता मंगल मुंडा ने बताया कि उनके परिवार में जमीन को लेकर किसी के साथ कोई विवाद नहीं है। उन्होंने आशंका जताई कि हाल के दिनों में उनके नाम पर पेट्रोल पंप आवंटित हुआ था जिससे रिश्तेदारों के मन में खोट पैदा हो गई थी। ऐसे में पारिवारिक ईर्ष्या को हत्याकांड की वजह बताते हुए उन्होंने यथाशीघ्र अपराधियों को बेनकाब करने और गिरफ्तार करने की मांग की।

मासूम भाई-बहन के सिर से उठा पिता का साया

संतोष मुंडा की हत्या से उसके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। संतोष की एक चार साल की बेटी और डेढ़ साल का बेटा है। घटना से अंजान दोनों मासूम अपनी मां और अन्य घरवालों को रोते देखकर खुद भी रोने लग रहे थे। संतोष को जाननेवालों ने बताया कि वह काफी मिलनसार और सरल स्वभाव का युवक था।

मृतक की पत्नी विजयलक्ष्मी केरकेट्टा कन्या मध्य विद्यालय बसिया में शिक्षका है। इस हत्याकांड से पूरा इलाका स्तब्ध है। थाना प्रभारी अनिल लिंडा ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से शव को अपने कब्जे में ले लिया है। हत्याकांड की तहकीकात की जा रही है।

Back to top button
google.com, pub-2721071185451024, DIRECT, f08c47fec0942fa0    
Close
Close