Uncategorizedबिलासपुर

मोपका में गुरूघासीदास जयंती समारोह में शामिल हुए नगरीय प्रशासन मंत्री

मनखे एक समान का संदेश दिया

रघु यादव मस्तूरी की रिपोर्ट

बिलासपुर। नगरीय प्रशासन विकास एवं श्रम मंत्री डाॅ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि बाबा गुरूघासीदास का संदेश सभी समाज के लिए अनुकरणीय है। बाबा ने मनखे-मनखे एक समान का संदेश दिया। उन्होंने सामाजिक समरसता को बढ़ावा दिया है। उक्त बाते उन्होंने आज मोपका में आयोजित गुरूघासीदास जयंती समारोह में कही।
नगरीय प्रशासन मंत्री डाॅ. डहरिया ने सभा संबोधित करते हुए कहा कि संत शिरोमणि गुरू बाबा घासीदास का जीवन उनके कार्य, उनके उपदेश आज भी प्रांसगिक है। छत्तीसगढ़ सरकार बाबा गुरूघासीदास और बाबा साहब अम्बेडकर के दिखाए आदर्शों पर चल रहा है। उन्होंने सभी को कार्यक्रमों की बधाई और शुभकामनाएं दी। डाॅ. डहरिया ने इस मौके पर बाबा जी की पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों के लिए सुखःसमृद्धि की कामना की। कार्यक्रम में उन्हें श्वेत पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया गया। डाॅ. डहरिया नेे कहा कि बाबा जी ने पूरी दुनिया को मानवता की राह दिखाई है। उनके मार्ग पर चलकर हम सब छत्तीसगढ़ को और अधिक विकसित राज्य बनाएंगें।
इस अवसर पर बिलासपुर विधायक श्री शैलेष पाण्डेय ने विधायक निधि से जरहाभाठा में 10 लाख की लागत से महंत बाड़ा बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बाबा जी ने सत्य ही ईश्वर है और ईश्वर ही सत्य है, का संदेश दिया। बाबा के रास्ते में चलकर ही हम समाज एवं देश को आगे बढ़ा सकते है।


कार्यक्रम में बेलतरा विधायक श्री रजनीश सिंह, महापौर श्री रामशरण यादव, नगर निगम सभापति श्री शेख नजरूद्दीन, बिलासपुर आईजी श्री रतनलाल डांगी, राजमहंत श्री दीवान चंद सोनवानी, श्री बसंत अंचल, श्री राजकुमार अंचल सहित सतनामी समाज एवं अन्य समाजों के सदस्य, क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Tags

samachar

"ज़िद है दुनिया जीतने की"
Back to top button
Close
Close